‘अपने ईस्टर अंडे कमाएं’: क्रिस एक शरीर के वजन कसरत दिनचर्या का प्रदर्शन करता है | स्वास्थ्य


क्रिस हेम्सवर्थ एक फिटनेस उत्साही है। अभिनेता, जब स्क्रीन के लिए किरदार नहीं निभा रहे होते हैं, तो उन्हें आमतौर पर अपने बगीचे में या जिम में, एनिमल मोड में वर्कआउट करते हुए देखा जाता है। यह एक गहन कसरत दिनचर्या हो या एक किकबॉक्सिंग कंपनी के लिए अपने फिटनेस पार्टनर के साथ सत्र, अभिनेता जानता है कि हमें अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर साझा किए गए प्रत्येक स्निपेट से हमें कैसे प्रेरित किया जाए। क्रिस एक फिटनेस से संबंधित ऐप के संस्थापक भी हैं, जिसे सेंट्र कहा जाता है। अभिनेता फिट रहने के लिए अपनाए जाने वाले टिप्स और ट्रिक्स साझा करते रहते हैं।

इस साल 17 अप्रैल को पूरी दुनिया में ईस्टर मनाया गया। अभिनेता, जिन्होंने यह दिन मनाया, मनाया है इसे बिल्कुल अलग तरीके से। इसके बजाय, क्रिस ने उच्च तीव्रता वाले कसरत की गहन दिनचर्या के माध्यम से त्योहार मनाने का विकल्प चुना। स्विच से लेकर प्लैंक तक, क्रिस ने कई वर्कआउट रूटीन का एक छोटा वीडियो साझा किया, जिसे बिना उपकरण के किया जा सकता है। वीडियो में, क्रिस ने लगभग 30 सेकंड के लिए एक खुली जगह में स्विच करके अपने दिन की शुरुआत की। काली टी-शर्ट और काली जोड़ी जिम ट्राउजर पहने क्रिस को अपनी दिनचर्या में तल्लीन देखा जा सकता है, जबकि उनका एक स्वास्थ्य भागीदारों को उनकी दिनचर्या का अनुसरण करते हुए पृष्ठभूमि में देखा जा सकता है। यह वीडियो में क्रिस द्वारा किया गया वर्कआउट रूटीन है:

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स्विच – 30 सेकंड

प्लैंक उठो – 20 सेकंड

बर्पी – 30 सेकंड

पैर की अंगुली की कमी – 20 सेकंड

कोहनी तक पर्वतारोही – 30 सेकंड

वी-सीट मुड़ा हुआ घुटना – 20 सेकंड

कैदी स्क्वाट – 30 सेकंड

स्पंदन किक – 20 सेकंड

प्लैंक जैक और पुशअप – 30 सेकंड

जम्प लंज – 20 सेकंड

क्रिस ने आगे कहा कि एक्सरसाइज के बीच में 20 सेकेंड का ब्रेक लेना चाहिए। पूरी दिनचर्या को पूरा करने के बाद 60 सेकंड का ब्रेक लेना चाहिए और इसे 4 बार दोहराया जाना चाहिए। “इस ईस्टर पर अपने ईस्टर अंडे कमाएं और इस सुपरसेट बॉडी वेट वर्कआउट को तोड़ दें,” क्रिस ने लिखा।

उच्च तीव्रता वाले वर्कआउट कई स्वास्थ्य लाभों के साथ आते हैं। वे बहुत अधिक कैलोरी जलाने और वसा खोने में मदद करते हैं। वे हृदय गति, रक्तचाप और रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में भी मदद करते हैं। हाई इंटेंसिटी रूटीन शरीर में ऑक्सीजन की खपत को बेहतर बनाने में भी मदद करता है।



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