ईशा गुप्ता के वीकेंड पिलेट्स रूटीन में प्रॉप्स बॉल के साथ मजेदार एक्सरसाइज की सुविधा है | स्वास्थ्य


चाहे वह शूटिंग का दिन हो, छुट्टी का दिन हो या व्यस्त कार्यक्रम से राहत मिली हो, बॉलीवुड हस्तियां कभी भी अपने वर्कआउट शेड्यूल से ब्रेक नहीं लेती हैं। वे अपना हाथ आजमाने के लिए जाने जाते हैं खुद को फिट और स्वस्थ रखने के लिए कई प्रशिक्षण फॉर्म. हालांकि, कई सितारों के बीच एक व्यायाम दिनचर्या पसंदीदा है। अगर आपने पिलेट्स का अनुमान लगाया है, तो आप बिल्कुल सही हैं। साधारण सा दिखने वाला व्यायाम व्यक्ति के शरीर में शक्ति और लचीलेपन को बढ़ाता है। सारा अली खान, जान्हवी कपूर, पूजा हेगड़े, कंगना रनौत और कृति सनोन सहित कई सितारे इस दिनचर्या को पसंद करते हैं। और अब, ईशा गुप्ता ऐसा लगता है कि पिलेट्स बग द्वारा काटा गया नवीनतम सितारा है। उनका नवीनतम जिम वीडियो सबूत है।

सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर नम्रता पुरोहित, जिन्हें सारा, जान्हवी और पूजा को प्रशिक्षण देने के लिए जाना जाता है, ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर साझा किया। एक मजेदार पिलेट्स सत्र में शामिल ईशा का एक वीडियो सप्ताहांत के दौरान। नम्रता और ईशा ने कैडिलैक रिफॉर्मर पर प्रॉप्स बॉल के साथ तीन अलग-अलग पिलेट्स एक्सरसाइज फॉर्म में हाथ आजमाया। “हम सप्ताहांत में कूद गए [fire emoji] ईशा गुप्ता #PilatesGirl,” नम्रता ने पोस्ट को कैप्शन दिया। (यह भी पढ़ें: न्यूड ब्रालेट और कमर-हाई स्लिट स्कर्ट सेट में ईशा गुप्ता दिलकश हैं, देखें सभी तस्वीरें)

यहां देखें वीडियो:

वीडियो की शुरुआत ईशा और नम्रता के कैडिलैक रिफॉर्मर पर एक मूवमेंट एक्सरसाइज करने से होती है, जहां उन्होंने प्रॉप्स बॉल को हवा में फेंकते और उसे पकड़ते हुए अपने शरीर को अपने पैरों से धक्का दिया। फिर, अपने शरीर को ऊपर की ओर धकेलते हुए, उन्होंने अपने पैरों के नीचे गेंदों को फेर दिया। आखिरी अभ्यास में दोनों कैडिलैक पर अपने घुटनों पर बैठे थे और अपने शरीर को अपनी हथेलियों से धक्का दे रहे थे। ये अभ्यास ऊपरी और निचले शरीर की ताकत बनाने और कोर में सुधार करने पर केंद्रित थे।

पिलेट्स लाभ:

पिलेट्स शरीर में लचीलेपन में सुधार करने, मुद्रा को सही करने, कंधों, गर्दन और ऊपरी पीठ को आराम देने, मांसपेशियों की ताकत बढ़ाने और पेट की मांसपेशियों, पीठ के निचले हिस्से, कूल्हों और नितंबों सहित कोर की मांसपेशियों को टोन करने में मदद करता है। यह शरीर के दोनों किनारों पर संतुलित पेशीय स्थिरता को बढ़ाता है और पीठ और अंगों के पेशीय नियंत्रण को बढ़ाता है।


क्लोज स्टोरी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *