उच्च प्रोटीन नाश्ता: प्रोटीन युक्त नाश्ते के लिए 5 दक्षिण भारतीय व्यंजन


एक हल्का, पौष्टिक और संतोषजनक भोजन के बारे में सोचें, दक्षिण भारतीय व्यंजन शायद पहला व्यंजन होगा जो दिमाग में आता है। हल्की इडली-सांभर से लेकर पौष्टिक डोसा और उत्तपम तक, दक्षिण भारतीय व्यंजनों में व्यंजनों का एक विशाल भंडार है। रात के खाने, दोपहर के भोजन या नाश्ते के लिए हो, यह क्लासिक व्यंजन हर भोजन के लिए उपयुक्त है। के बारे में बोलते हुए सुबह का नाश्ता, हम बस कुछ भरना चाहते हैं, त्वरित और स्वादिष्ट (जाहिर है) और हम मानते हैं कि हार्दिक से बेहतर कुछ नहीं है दक्षिण भारतीय हमारे सुबह के नाश्ते की जरूरतों को पूरा करने के लिए भोजन। गरमा गरम दक्षिण भारतीय खाने के ऊपर सरसों के दानों के साथ तीखी करी पत्ते, जरा सोचिए कि खाना कितना स्वादिष्ट होगा। यदि आप दक्षिण भारतीय भोजन से उतना ही प्यार करते हैं जितना हम करते हैं, तो यहां हम आपके लिए 5 पावर-पैक और प्रोटीन युक्त भोजन की सूची लेकर आए हैं। दक्षिण भारतीय व्यंजन जो आपकी सुबह की भूख को शांत करने के लिए एकदम सही हैं।

यहाँ एक प्रोटीन युक्त नाश्ते के लिए 5 दक्षिण भारतीय व्यंजनों की सूची दी गई है

1. लो कैलोरी ओट्स इडली – हमारी सलाह

आइए सूची को हमारे पसंदीदा के साथ शुरू करें। ओट्स खनिज, विटामिन और प्रोटीन से भरपूर होने के कारण स्वादिष्ट स्वाद से समझौता किए बिना इस व्यंजन को उच्च पोषण मूल्य देता है। यह इडली रेसिपी घर पर एक अच्छे और स्वस्थ नाश्ते या ब्रंच के लिए एकदम सही है। पूरी रेसिपी यहां पाएं।

2. बेसन दोसा

झटपट, भरने वाला और स्वादिष्ट, डोसा एक दक्षिण भारतीय व्यंजन है जो देश भर में लगभग सभी को पसंद आता है। हालाँकि, सामान्य डोसा रेसिपी में समय लगता है क्योंकि आपको पहले दाल/चावल को मिलाने से पहले भिगोना होता है। तो, यहां हम आपके लिए एक आसान और त्वरित विकल्प लेकर आए हैं। प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर, यह बेसन डोसा एक पौष्टिक नाश्ते के लिए जल्दी ठीक हो सकता है। यहां नुस्खा खोजें।

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3. सोया इडली

जैसा कि नाम से पता चलता है, इस सोया इडली रेसिपी में चावल और उड़द की दाल के साथ सोयाबीन शामिल है- जो पूरी रेसिपी को अच्छे प्रोटीन से समृद्ध बनाती है। इन तीनों सामग्रियों को एक गाढ़ा और सुसंगत घोल बनाने के लिए और भिगोया जाता है, पिसा जाता है और किण्वित किया जाता है। Ps: हम आपको सलाह देते हैं कि सुबह का समय बचाने के लिए इन सभी सामग्रियों को पहले ही भिगो दें। व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें।

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4. नुचिनंडे पकौड़ी

यहां हम आपके लिए एक और खास साउथ इंडियन ब्रेकफास्ट रेसिपी लेकर आए हैं। इस नाश्ते की वस्तु में दो प्रकार की दाल शामिल होती है और इसे कई मसालों के साथ मिलाया जाता है, और बाद में इसे पूर्णता के लिए उबाला जाता है। इसके अलावा, अगर आप नाश्ते में कुछ हल्का और बिना तेल वाला खाना चाहते हैं, तो ये भाप से बनी दाल के पकौड़े एक बढ़िया विकल्प हैं। व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें।

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5. सोया उत्तपम

आखिरी है यह सुपर स्वादिष्ट सोया रेसिपी। जब प्रोटीन सेवन की बात आती है तो सोया को मांस का एक उत्कृष्ट विकल्प माना जाता है। यह कई अन्य स्वास्थ्य लाभों से भी संपन्न है। यहां इस रेसिपी में, हम क्लासिक उत्तपम में ओट्स डालकर प्रोटीन से भरपूर ट्विस्ट दे रहे हैं। व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें।

इन रेसिपी को घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको ये कैसी लगी नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं। ऐसे और लेखों के लिए बने रहें!



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