क्रूज पर अंकिता कोंवर की स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज एकदम सही हैं संडे फिटनेस इंस्पो | स्वास्थ्य


अंकिता कोंवर अपने फिटनेस लक्ष्यों को बहुत गंभीरता से लेती हैं, यहां तक ​​​​कि एक क्रूज पर छुट्टियां मनाते हुए भी और जहाज पर स्प्लिट स्ट्रेचिंग वर्कआउट के साथ मांसपेशियों के लचीलेपन की उनकी हालिया तस्वीरें सबूत हैं | अंदर व्यायाम के स्वास्थ्य लाभों की जाँच करें

द्वाराज़राफ़शान शिराज़ोदिल्ली

फिटनेस के प्रति उत्साही मिलिंद सोमन और अंकिता कोंवरी हाल ही में प्रशंसकों को गोवा में अपने जल परिवहन की एक झलक दी और बाद के प्रशंसकों को चौंका दिया क्योंकि उसने सही रविवार को रखा था कसरत करना क्रूज पर स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज के साथ प्रेरणा। क्रूज पर छुट्टियां मनाते हुए भी अंकिता अपने फिटनेस लक्ष्यों को बहुत गंभीरता से लेती हैं और जहाज पर स्प्लिट स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज के साथ मांसपेशियों के लचीलेपन की उनकी हालिया तस्वीरें इसका सबूत हैं।

अपने सोशल मीडिया हैंडल पर, दिवा ने तीन फ्रेम के साथ एक तस्वीर कोलाज साझा किया, जिसने प्रशंसकों को उनके मजबूत लेकिन सहज व्यायाम सत्र की एक झलक दी। गुलाबी शॉर्ट्स की एक जोड़ी के साथ एक आकस्मिक नीली आधा आस्तीन वाली टी-शर्ट का दान करते हुए, अंकिता ने समुद्र की हवा को भिगोते हुए गहन कसरत सत्र के दौरान अपने चेहरे से दूर रखने के लिए अपने बालों को एक पोनीटेल हेयरस्टाइल में वापस खींच लिया।

पीछे की बूंद में नीले समुद्र के पानी के साथ लकड़ी के डेक पर फैली योगा मैट पर बैठी, अंकिता ने तीन अलग-अलग स्ट्रेच किए और हमारे जबड़े विस्मय में गिर गए। उसने तस्वीरों को कैप्शन दिया, “दिन की शुरुआत करने का सबसे अच्छा तरीका, यहां तक ​​​​कि एक क्रूज (एसआईसी) पर भी” और इसे एक स्माइली इमोजी के साथ विरामित किया।

अंकिता कोंवर क्रूज पर वर्कआउट करती हैं। (Instagram/ankita_earthy)
अंकिता कोंवर क्रूज पर वर्कआउट करती हैं। (इंस्टाग्राम/अंकिता_पृथ्वी)

फ़ायदे:

हिस्सों सबसे बड़ा लाभ प्राप्त करने के लिए दैनिक कसरत दिनचर्या में समायोजित किया जा सकता है लेकिन लचीलेपन में स्थायी सुधार भी प्राप्त किया जा सकता है यदि कोई सप्ताह में कम से कम दो या तीन बार फैलाता है क्योंकि यह छोटी और तंग मांसपेशियों को लचीला, मजबूत और स्वस्थ बनाता है। यह सरल व्यायाम व्यक्ति को तेजी से कैलोरी जलाने में मदद करता है और पूरे शरीर को बेहतर तरीके से वजन कम करने में मदद करता है।

मुद्रा में सुधार और मांसपेशियों में दर्द कम करने के अलावा, खींचने से गति की सीमा में सुधार हो सकता है, गति की सीमा के नुकसान को रोका जा सकता है, पीठ दर्द कम हो सकता है और चोट को रोकने में मदद मिल सकती है। यह तनाव का प्रबंधन करता है और मांसपेशियों के तनाव को कम करके और मांसपेशियों में छूट को बढ़ाकर व्यायाम के बाद के दर्द और दर्द से राहत देता है।

विभाजित करना शरीर की जागरूकता में सुधार करता है, ध्यान और दृढ़ता विकसित करता है और शरीर को गहरा खिंचाव प्रदान करने के अलावा अभ्यासी को अभ्यास के साथ अधिक धैर्यवान बनाता है। यह संयुक्त स्वास्थ्य, कूल्हे की गतिशीलता और लचीलेपन को लाभ देकर हमें युवा रखने में मदद करता है, न केवल कूल्हों को खोलता है बल्कि हैमस्ट्रिंग, क्वाड्स, बछड़ों और श्रोणि को भी बेहतर संतुलन में मदद करता है और गिरने और चोटों को रोकता है।


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