देखें कि आईपीएल में शामिल होने से पहले प्रीति जिंटा को क्‍वारंटाइन में क्‍या रखा जा रहा है?


ऐसा प्रतीत होता है कि पंजाब किंग्स के प्रशंसक अभिनेता और सह-मालिक प्रीति जिंटा को जल्द ही स्टैंड में देखने के लिए तैयार हैं, जो अगले आईपीएल खेलों के दौरान अपनी टीम को खुश करेंगे। लेकिन अभी के लिए, उसने बायो-बबल में खिलाड़ियों के शामिल होने से पहले खुद को एक होटल के कमरे में सीमित कर लिया है और एक संगरोध अवधि से गुजर रही है। और, वह इस जीवन का भरपूर आनंद लेती दिख रही है। एक इंस्टाग्राम स्टोरीज में, प्रीति ने बताया है कि उन्हें होटल में क्या व्यस्त रख रहा है। अनुमान लगाने के लिए कोई अंक नहीं। यह सिर्फ फलों और साग से भरी थाली है। “आईपीएल में वापस, संगरोध में,” उसने पोस्ट पर लिखा।

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इस चिलचिलाती गर्मी के मौसम में फल, विशेष रूप से एक देवता हैं। स्वस्थ और महत्वपूर्ण पोषक तत्वों का भंडार, वे हमें लंबे समय तक हाइड्रेटेड रहने में भी मदद करते हैं।

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प्रीति जिंटा की थाली सेब, तरबूज, जामुन, अंगूर, टमाटर, चुकंदर और पत्तेदार साग से भरी हुई थी।

आइए एक-एक करके इन फलों के स्वास्थ्य लाभों की जांच करें:

1. सेब

वे एक अविश्वसनीय रूप से पौष्टिक फल हैं और फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट में भी समृद्ध हैं। माना जाता है कि इन्हें नियमित रूप से खाने से मधुमेह सहित कई पुरानी स्थितियों का खतरा कम हो जाता है और हृदय स्वास्थ्य में सुधार होता है।

2. तरबूज

वे प्रकृति द्वारा ग्रीष्मकालीन उपहार हैं। उनकी उच्च जल सामग्री, एंटीऑक्सिडेंट और अमीनो एसिड बेहतर कसरत के लिए बना सकते हैं। तरबूज में पोटेशियम भी अधिक होता है, जो कसरत के बाद की मांसपेशियों को आराम देने में मदद कर सकता है। आप इसे कच्चा खा सकते हैं या जूस बना सकते हैं।

3.जामुन

एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर, वे शरीर में सूजन को कम करने में मदद करते हैं। वे भी सुधार सकते हैं रक्त शर्करा का स्तर और इंसुलिन प्रतिक्रिया.

4.अंगूर

वे प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने में मदद करते हैं, जो कि इस कोविड के समय में आवश्यक है। अंगूर से रक्षा कर सकता है मधुमेह, और हृदय रोग और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद करते हैं।

5. टमाटर

वे पोटेशियम से भरपूर होते हैं और कोलेस्ट्रॉल मुक्त होते हैं। टमाटर आंखों की रोशनी बढ़ाने में भी मदद करता है।



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