नम्रता पुरोहित की पिलेट्स एक्सरसाइज को आजमाना चाहती हैं जान्हवी कपूर, जानिए आपको यह क्यों करना चाहिए: देखें वीडियो | स्वास्थ्य


सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर नम्रता पुरोहितजान्हवी कपूर, सारा अली खान, पूजा हेगड़े और अन्य सितारों को प्रशिक्षित करने के लिए जानी जाने वाली, अक्सर लोगों को स्वस्थ जीवन शैली जीने में मदद करने के लिए अपने सोशल मीडिया पेजों पर वर्कआउट गाइड साझा करती हैं। फिटनेस कोच अपने इंस्टाग्राम पेज पर व्यायाम भी पोस्ट करता है जो शरीर के विभिन्न अंगों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है। हाल ही में, उसने अपने शिष्यों सहित अपने अनुयायियों को प्रसन्न किया जान्हवी कपूर, एक स्थिरता कुर्सी पर रोल ओवर और टीज़र संयोजन अभ्यास का प्रदर्शन करके। यह जानने के लिए आगे स्क्रॉल करें कि आपको पिलेट्स वर्कआउट क्यों करना चाहिए।

शनिवार को नम्रता ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर पिलेट्स वीडियो पोस्ट किया और इसे कैप्शन दिया, “स्टेबिलिटी चेयर पर रोल ओवर + टीज़र कॉम्बिनेशन! आप इसे मैट पर भी ट्राई कर सकते हैं।” शुरुआती लोगों के लिए, रोल ओवर और टीज़र दोनों क्लासिक पिलेट्स रूटीन हैं। और नम्रता ने उन्हें अपने सत्र के लिए संयोजित किया। (यह भी पढ़ें: सारा अली खान और जान्हवी कपूर की कोच नम्रता पुरोहित ने 3 जांघों के अंदरूनी व्यायाम का सुझाव दिया: देखें)

यहां देखें वीडियो:

रूटीन पोस्ट करने के बाद, जान्हवी ने कमेंट सेक्शन में जाकर पूछा, “क्या मैं यह कर सकती हूँ?” फिर, नम्रता ने जवाब दिया, “जान्हवी कपूर हाँ! आप कर सकते हैं … बस अपनी तरफ से हाथ नीचे करें, ऊपर की ओर नहीं।”

नम्रता पुरोहित की पोस्ट पर जाह्नवी कपूर की टिप्पणी. 
नम्रता पुरोहित के पोस्ट पर जाह्नवी कपूर का कमेंट.

वीडियो में दिखाया गया है नम्रता रोल ओवर व्यायाम करके प्रशिक्षण की शुरुआत करते हुए उसके पैर को ऊपर और उसके सिर के ऊपर, हाथों को स्टेबिलिटी चेयर पर कसकर दबाया, और पैरों को जमीन के समानांतर नीचे लाते हुए, फैला दिया। उन्होंने टीजर एक्सरसाइज कर रोल ओवर को फॉलो किया। इधर, नम्रता ने घुटनों को छाती के पास मोड़ा, शरीर को 45 डिग्री के कोण पर आगे और हथेलियों को टखनों के पास लाया। फिर, अपने शरीर के साथ एक वी बनाया और योग मैट पर वापस आराम किया।

यह जानने के लिए आगे स्क्रॉल करें कि आपको इस रूटीन को इसमें क्यों जोड़ना चाहिए आपका प्रशिक्षण सत्र, जान्हवी कपूर की तरह।

रोल ओवर व्यायाम लाभ:

रोल ओवर व्यायाम पीठ और हैमस्ट्रिंग को एक अच्छा खिंचाव देता है, पेट की मांसपेशियों पर कड़ी मेहनत करता है और रीढ़ के लचीलेपन में सुधार करता है। यह तंत्रिका तंत्र को भी शांत करता है और एक अच्छे नींद पैटर्न को बढ़ावा देता है।

टीज़र व्यायाम फ़ायदे:

टीज़र व्यायाम संतुलन, लचीलेपन और रीढ़ की हड्डी की गतिशीलता के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि इसमें शरीर को वी स्थिति में सीधा रखने के लिए पूरे कोर और पीठ को शामिल किया जाता है। यह बाहरी तिरछा, रेक्टस एब्डोमिनिस और हिप फ्लेक्सर्स को लक्षित करने के लिए विशेष रूप से प्रभावी है।

तो क्या आप आज इस पोज को ट्राई कर रहे हैं?



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