न्यूट्रिशनिस्ट लवनीत ने शेयर की सूप रेसिपी जो हॉर्मोनल फंक्शन को बेहतर बनाएगी


हम सभी ताज़गी लाने के लिए नियमित रूप से अपने भोजन में कम से कम एक नया व्यंजन शामिल करना पसंद करते हैं और हम इसे खाने से आसानी से ऊब जाते हैं। दाल चावल या रोटी-सब्जी हर दिन। जितना हम नई चीजों को आजमाना पसंद करते हैं, इन भोजनों की योजना बनाना एक काम हो सकता है। यदि आप भी विकल्पों के लिए खिंचाव महसूस करते हैं, तो पोषण विशेषज्ञ लवनीत ने एक सूप नुस्खा साझा किया है जिसे आप रात के खाने के लिए ले सकते हैं। लाल करी नूडल सूप स्वादिष्ट होने के साथ-साथ स्वस्थ भी लगता है, इसमें कई आवश्यक पोषक तत्व होते हैं जिनकी हमारे शरीर को आवश्यकता होती है। इसे गाढ़े चावल के नूडल्स, सब्जी और तले हुए टोफू से बनाया जाता है।

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आइए पहले लाभों के बारे में बात करते हैं क्योंकि स्वास्थ्य स्वाद से अधिक होता है। लवनीत ने कहा कि इस सूप का एक कटोरा ऊर्जा के स्तर को उच्च रखेगा, भूख हार्मोन को संतुष्ट करेगा, हार्मोनल कार्य में सुधार करेगा और शरीर की चयापचय दर को अनुकूलित करेगा।

लवनीत ने कहा, “बनाने में बहुत आसान, स्वाद से भरपूर और खाने के लिए पर्याप्त संतोषजनक।” अपने खाने की आदतों में स्वाद जोड़ने के लिए इस पौष्टिक सूप का एक बर्तन लें। यहाँ नुस्खा है:

– एक बड़े पैन में मध्यम-तेज आंच पर थोड़ा सा नारियल का तेल डालें. तेल गरम होने पर टोफू डालें। इसे जितना हो सके बिना हिलाए बैठने दें और कुछ मिनटों के बाद ही हिलाएं। इसे सभी तरफ से हल्का सुनहरा और क्रिस्पी होने तक गर्म करें।

– तेज आंच पर एक बड़े बर्तन में तेल, लहसुन और अदरक डालें. 2 मिनट तक पकने दें।

– कटी हुई सब्जियां और लाल करी पेस्ट डालें. एक और मिनट के लिए पकाएं।

– नारियल का दूध, सब्जी शोरबा और स्वादानुसार नमक डालें। आंशिक रूप से ढक दें, और 5 मिनट के लिए उबलने दें।

– अंत में नूडल्स डालें और 3 मिनट और पकने दें।

– टोफू और मनचाहा गार्निश डालें। सेवा कर।

यहां देखिए लवनीत्स की पोस्ट:

पोषण विशेषज्ञ ने कहा कि सूप उन भोजनों में से एक है जो बहुत भारी होने के बिना भूख के दर्द को दूर रखता है।





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