भाग्यश्री कूल्हे की गतिशीलता के लिए एक सरल दिनचर्या का प्रदर्शन करती है। वीडियो देखें | स्वास्थ्य


भाग्यश्रीका फिटनेस गेम दिन पर दिन बेहतर होता जा रहा है। अभिनेता, जब स्क्रीन के लिए काम नहीं कर रहे होते हैं, तो उन्हें आमतौर पर अपने जिम में या अपने रहने की जगह में, पशु मोड में काम करते हुए देखा जाता है। भाग्यश्री हाई इंटेंसिटी वर्कआउट और योग की कसम खाती हैं। अभिनेता, जो एक प्रमाणित भी है पोषण, हमारे स्वास्थ्य को बेहतर और फिट रखने के लिए स्वास्थ्य संबंधी टिप्स और ट्रिक्स भी साझा करता रहता है। भाग्यश्री को जिम में अपना समय बहुत पसंद है। यह एक गहन दिनचर्या हो या धीमा और आराम करने के लिए ब्रेक लेना, भाग्यश्री का इंस्टाग्राम प्रोफाइल उनके फिटनेस सत्र की तस्वीरों और वीडियो से भरा हुआ है।

भाग्यश्री ने एक दिन पहले, कूल्हे की गतिशीलता के मुद्दे को संबोधित किया था और कितने घंटों तक बैठने और शरीर के लिए आंदोलन की अनुमति नहीं देने से कूल्हे क्षेत्र की गतिशीलता प्रभावित होती है। एक सरल वीडियो प्रदर्शित करते हुए एक लघु वीडियो के साथ स्वास्थ्य दिनचर्या में, भाग्यश्री ने अपने प्रशंसकों को दिखाया कि वे कैसे गतिशीलता और शरीर की गति की सीमा में सुधार कर सकते हैं। “लंबे समय तक बैठे रहने से कूल्हे की गतिशीलता में समस्या होती है। लंबे समय तक इससे पीठ दर्द हो सकता है और यहां तक ​​कि वृद्ध लोगों के लिए खड़े होने और चलने में समस्या हो सकती है। यह एक साधारण व्यायाम है जिसे बड़े लोग भी कर सकते हैं। आरंभ करने के लिए प्रत्येक पक्ष के 10/12 प्रतिनिधि करें,” उसने लिखा।

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वीडियो में, भाग्यश्री को दरवाजे के एक छोर से एक खींची हुई डोरी से बंधा हुआ एक चटाई पर लेटते देखा जा सकता है। फिर उसे अपने पैर को फैलाने के लिए नियंत्रित आंदोलनों का उपयोग करते हुए देखा जा सकता है। वह लिखा कि यह दिनचर्या दोनों पैरों के लिए 10-12 दोहराव के साथ की जानी चाहिए। जरा देखो तो:

हिप मोबिलिटी शरीर के लिए बेहद जरूरी है। यह लचीलेपन, स्थिरता और शरीर की ताकत को विकसित करने में मदद करता है। यह एथलेटिक प्रदर्शन को बढ़ाने और पीठ के निचले हिस्से में दर्द या चोट से निपटने में भी मदद करता है। यह शरीर की विस्फोटक गतिविधियों में सुधार करने में भी मदद करता है।


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