यह हल्का और पौष्टिक ऑरेंज अखरोट सलाद एक ताज़ा भोजन के लिए बिल्कुल सही है


सलाद को संतुलित आहार का एक अभिन्न अंग माना जाता है, क्योंकि उनके कई पोषण लाभ होते हैं। कुछ लोग नियमित रूप से सब्जियां और फल खाने के लिए संघर्ष करते हैं, हालांकि, सलाद के रूप में उन्हें छोटे हिस्से में रखना अगला सबसे अच्छा विकल्प है। सलाद में विभिन्न सामग्रियों के स्वाद और स्वाद की एक विस्तृत श्रृंखला होती है। अब, गर्मियों की शुरुआत के साथ, आपके ताज़ा भोजन के लिए एक ठंडा और रसदार सलाद एक अच्छा आधार हो सकता है। सलाद में जाने वाली प्रत्येक सामग्री के कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं। न्यूट्रिशनिस्ट नमामी अग्रवाल ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर ऑरेंज वॉलनट सलाद की एक सलाद रेसिपी शेयर की है।

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यह सलाद स्वस्थ फलों और बीजों का एक उत्कृष्ट संयोजन है जो आपको रोजाना अवश्य खाना चाहिए।

नारंगी अखरोट का सलाद तैयार करने के लिए आपको जिन सामग्रियों की आवश्यकता होगी, वे इस प्रकार हैं:

1) सलाद पत्ता और राकेट पत्तियाँ

2)संतरा और मीठा चूना

3) सेब

4) कैरामेलाइज़्ड अखरोट

5) खजूर

6) कद्दू के बीज

7) सूरजमुखी के बीज

8) सूखे जामुन

9) फेटा चीज

10) बाल्समिक, सिरका, शहद, तिल (बहुत कम मात्रा में)

नारंगी अखरोट का सलाद कैसे बनाते हैं?

सबसे पहले लेट्यूस और राकेट के पत्तों को एक बाउल में रखें। अब, संतरे, मीठा चूना और सेब सहित एक-एक करके कटे हुए फल डालना शुरू करें। इसके ऊपर कुछ कैरमलाइज़्ड अखरोट और कुछ स्वस्थ बीज डालें। कद्दू के बीज, सूरजमुखी, सूखे जामुन डालें और उन सभी को फेटा चीज़ के साथ डालें। आगे की ड्रेसिंग के लिए, आप कुछ बेलसमिक, सिरका, शहद और तिल का उपयोग कर सकते हैं। इन सभी को अच्छे से मिलाएं और आनंद लें।

जरा देखो तो:

गर्मी में प्रवेश करते ही हमारा शरीर मुंह में पानी लाने वाली ठंडी चीजें मांगने लगता है। हम अक्सर वातित पेय पर निर्भर रहते हैं जो हानिकारक हो सकते हैं। इसलिए, स्वस्थ विकल्पों से चिपके रहना हमेशा बेहतर होता है जो न केवल हमारे शरीर पर शीतलन प्रभाव डालते हैं बल्कि कुछ पोषक तत्व भी रखते हैं। नमामी अग्रवाल ने एक बार घर पर आसानी से बनने वाले स्वादिष्ट पेय की रेसिपी शेयर की थी। इसके लिए आपको बस इतना करना है नारियल पानी और सब्जा बीज. नमामी ने सबसे पहले नारियल पानी को विभिन्न गिलासों में खाली किया। फिर उसने उनमें से प्रत्येक में एक बड़ा चम्मच सब्जा के बीज मिलाए और अच्छी तरह मिला दिया। मिश्रण को लगभग पांच मिनट तक भीगने के बाद, उसने गिलास को गहरे फ्रिज में रख दिया। नमामी ने सुझाव दिया कि आप इसे पॉप्सिकल्स के रूप में खा सकते हैं।

तो, इस गर्मी में आप और कौन से स्वस्थ आहार विकल्प बनाने की योजना बना रहे हैं?





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