रोजाना अभ्यास करने के लिए 5 योग आसन: आलिया भट्ट के ट्रेनर ने शेयर किए टिप्स | स्वास्थ्य


योग कई स्वास्थ्य लाभ के साथ आता है। यह लचीलेपन, स्थिरता और शरीर की गति की सीमा में सुधार करने में मदद करता है। यह कई मांसपेशी समूहों को खींचने और मजबूत करने और शरीर की गतिशीलता में सुधार करने में भी मदद करता है। योग मन को शांत करने और शरीर को दिन में भी लेने के लिए तैयार करने में मदद करता है। सुबह योग का अभ्यास, नींद से जागने के तुरंत बाद, दिन में नए सिरे से भविष्यवाणी करने और मन और शरीर को आराम देने में मदद करता है। योग ट्रेनर अंशुका परवानी, जिन्हें आलिया भट्ट, करीना कपूर और अनन्या पांडे जैसी बॉलीवुड हस्तियों को प्रशिक्षित करने के लिए जाना जाता है, ने पांच योग का एक छोटा वीडियो साझा किया। आसन जो कि सुबह उठने के बाद दैनिक आधार पर किया जा सकता है जो एक बेहतर जीवन शैली रखने में मदद करेगा।

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अंशुका ने लिखा कि जागने और अपने फोन चेक करने के बजाय, हमें अपने योगा मैट को रोल आउट करना होगा और एक बनाना शुरू करना होगा। स्वस्थ हमारी जीवन शैली में आदत। वीडियो में अंशुका ने बटरफ्लाई, विपरीत करणी, भुजंगासन, अर्ध मत्स्येन्द्रासन और पवनमुक्तासन किया। पेट और कोर की मांसपेशियों को खींचने से लेकर बाहों और पैर की मांसपेशियों को बाहर निकालने तक, ये योग आसन कई प्रकार के होते हैं फ़ायदे. अंशुका ने लिखा, “एक बार जब आप उठ जाते हैं, तो अपनी चटाई (या बिस्तर पर अभ्यास) को रोल करें और इन योग आसनों को आजमाएं जिन्हें आप हर दिन कर सकते हैं।” यहाँ अंशुका द्वारा किए गए योग आसन हैं:

1. तितली

2. विपरीत करणी

3. भुजंगासन:

4. पवनमुक्तासन:

5. अर्ध मत्स्येन्द्रासन:

यहाँ अंशुका द्वारा किए गए योग आसनों पर एक नज़र डालें:

अंशुका ने इन आसनों के स्वास्थ्य लाभों के बारे में भी बताया – “यह आपको शारीरिक और मानसिक रूप से मदद करेगा, आपके ऊर्जा स्तर और चयापचय को बढ़ावा देगा, चिंता को कम करेगा और आने वाले दिन का सामना करने के लिए आपका ध्यान बढ़ाएगा।” उसने यह भी कहा कि यह एक स्वस्थ जीवन शैली और दैनिक दिनचर्या के बारे में है।


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