सारा अली खान की ट्रेनर नम्रता पुरोहित ने शेयर की तीन प्लांक वैरायटीज जरूर ट्राई करें | स्वास्थ्य


सेलिब्रिटी पिलेट्स प्रशिक्षक नम्रता पुरोहित इंस्टाग्राम पेज कुछ प्रभावशाली अभ्यासों के साथ अपने वर्कआउट रूटीन को ठीक करने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक गाइड है। यदि आप एक व्यस्त जीवन शैली का नेतृत्व कर रहे हैं, जहाँ आपको कठोर प्रशिक्षण सत्र के लिए जिम जाने के लिए समय निकालने में कठिनाई होती है, तो उसके वीडियो आपकी मदद कर सकते हैं। फिटनेस कोच, के लिए जाना जाता है सारा अली खान, जान्हवी कपूर जैसे ट्रेनिंग स्टार्स और पूजा हेगड़े, नियमित रूप से अपने शरीर के किसी विशेष अंग पर ध्यान केंद्रित करते हुए व्यायाम करते हुए वीडियो पोस्ट करती हैं। नम्रता की नवीनतम पोस्ट में उन्हें तीन ‘सुपर प्रभावी’ प्लैंक विविधताओं का प्रदर्शन करते हुए दिखाया गया है जिन्हें कोई भी आसानी से अपनी दिनचर्या में शामिल कर सकता है। अधिक जानने के लिए आगे स्क्रॉल करें।

सोमवार को नम्रता ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपने पिलेट्स स्टूडियो में तीन प्लैंक वेरिएशन करते हुए खुद का एक वीडियो पोस्ट किया। तीन वर्कआउट हैं अल्टरनेट नी टैप्स, हिप ड्रॉप्स और प्लैंक सॉ। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, “इन्हें जरूर आजमाएं [fire emoji]. इन तख़्त विविधताओं को आज़माएँ और कोर को आग लगाएँ! वे सुपर प्रभावी हैं।” नम्रता ने कैप्शन में अपने अनुयायियों के लिए कुछ सुझाव भी सूचीबद्ध किए। उन्होंने उन्हें “फॉर्म पर ध्यान केंद्रित करने, सांस लेने और 12-16 प्रतिनिधि के साथ शुरू करने के लिए कहा।” [repititions] और इसे 20-24 प्रतिनिधि तक बढ़ाएं”। (यह भी पढ़ें: सारा अली खान और जान्हवी कपूर के पिलेट्स कोच नम्रता पुरोहित ने 3 आसान जांघों के व्यायाम का सुझाव दिया: देखें वीडियो)

वीडियो देखना:

नम्रता ने तीन प्लैंक वेरिएशन किए – अल्टरनेट नी टैप्स, हिप ड्रॉप्स और प्लैंक सॉ – और यहां तक ​​कि कुछ सूचीबद्ध भी किए। व्यायाम करते समय ध्यान रखने योग्य बातें. वैकल्पिक घुटने के नल के लिए, उसने लिखा, “उन वस्तुओं को महसूस करें और श्रोणि को हिलाने की कोशिश न करें।” हिप ड्रॉप्स करते समय, उसने सुझाव दिया: “लिफ्ट और ड्रॉप पर ध्यान दें।” अंत में नम्रता ने अपने अनुयायिओं से कहा कि प्लैंक सॉ करते समय वे अपने “पूरे शरीर को आगे-पीछे घुमाते हुए, कंधों को भी काम में लें।”

फलक लाभ:

तख्त शरीर में एक स्वस्थ मुद्रा, संतुलन और समन्वय को बढ़ावा देने में मदद करते हैं। यह व्यायाम शरीर के संरेखण में सुधार करता है, बीमारी से बचने में मदद करता है, मूल शक्ति बनाता है, लचीलेपन को बढ़ावा देता है, और चयापचय और समग्र मानसिक स्वास्थ्य को मजबूत करता है।

तो, क्या आप आज अपने वर्कआउट रूटीन में प्लैंक वेरिएशन को जरूर शामिल कर रहे हैं?


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