आपका प्री-वेडिंग डाइट क्या है? हर दुल्हन और दूल्हे के लिए टिप्स


कभी-कभी, सामान्य जीवन के बीच में, प्यार हमें एक परी कथा देता है; और वह कहानी हमारी शादी के दिन का रास्ता है! जी हां, हमारे जीवन में शादी के दिन से ज्यादा महत्वपूर्ण दिन क्या हो सकता है? हजारों वादों और अंतहीन प्यार और प्रतिबद्धताओं के साथ शुरू होने वाली यात्रा! यह दिन खास होना चाहिए और उस खास दिन के लिए दूल्हा-दुल्हन को अपने अंदर चमकने की जरूरत है। एक चीज जो आपके चेहरे पर वह चमक और चमक लाने के लिए सबसे जरूरी है और उसके लिए दुबले-पतले शरीर के आंकड़े हैं शादी से पहले की डाइट। हां! हम जो खाते हैं वही हम प्रतिबिंबित करते हैं। इसलिए, शादी के समारोहों से पहले हमारा आहार और हम जो नई यात्रा शुरू कर रहे हैं, वह अच्छी और पौष्टिक होनी चाहिए। फिटनेस न केवल वजन उठाना और ट्रेड मिल पर दौड़ना है, बल्कि यह भी प्रमुख रूप से मायने रखता है कि हम क्या खाते हैं और यह कितना स्वस्थ है।

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1.अपनी बुनियादी बातों को स्पष्ट करें

यह केवल वजन कम करने और पतला दिखने के बारे में नहीं है। यह स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करने के बारे में है। भोजन छोड़ना और कठोर आहार पर जाना आपके चेहरे से चमक चुरा लेने के अलावा कोई जादू नहीं करेगा। एक स्वस्थ जीवन शैली महत्वपूर्ण है। इसलिए, अच्छे पोषण के लिए जाएं और बर्गर या पिज्जा खाने के बजाय खरीदारी करते समय पौष्टिक स्नैक्स या नट्स रखें।

2.आज की अच्छी शुरुआत

आपका दिन एक शानदार भोजन के साथ शुरू होगा ताकि आप अपने काम या शादी की तैयारी के लिए जाने के लिए अच्छे हों। तो, अपने नाश्ते को एक राजा की तरह खाएं और दिन के अंत तक हल्के पक्ष में होने के कारण इसे एक कंगाल की तरह खत्म करें। अपने दिन की शुरुआत एक फल से करें और कुछ समय बाद नाश्ते के लिए आगे बढ़ें।

3.हाइड्रेट आप अपने शरीर और त्वचा हैं

जादू का पानी आपके शरीर और त्वचा के लिए क्या कर सकता है, और कुछ नहीं कर सकता। इसलिए, पर्याप्त पानी होने से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने और आपकी त्वचा को साफ और हाइड्रेट करके आपके वजन को संतुलित करने का दोहरा उद्देश्य हल हो जाएगा।

4.नारियल का पानी

नारियल पानी पोषक तत्वों से भरा होता है जो फिर से शरीर और त्वचा के लिए काम करता है और इस बार भी बाल। नारियल पानी का दैनिक सेवन निश्चित रूप से अद्भुत काम करेगा।

5. रेगिस्तान

अपने मीठे दाँत के लिए, दिन के दौरान स्वस्थ घर के बने मिठाइयों का सेवन करें; रात में इनसे बचें। बल्कि रात का खाना 2 घंटे पहले खाएं और ग्रीन टी जैसा हेल्दी ड्रिंक लें।

6. स्वस्थ सोचें, स्वस्थ पार्टी करें

अगर आपको लगता है कि स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है, तो स्वस्थ पार्टी करें। पार्टियां सामान्य हैं, लेकिन चुनने के लिए स्वस्थ विकल्प भी हैं।

तो, इन प्री-वेडिंग डाइट टिप्स का पालन करें और आगे एक आनंदमय जीवन बिताएं डायटिशियन नताशा का निष्कर्ष

डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के निजी विचार हैं। NDTV इस लेख की किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता या वैधता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। सभी जानकारी यथास्थिति के आधार पर प्रदान की जाती है। लेख में दी गई जानकारी, तथ्य या राय एनडीटीवी के विचारों को नहीं दर्शाती है और एनडीटीवी इसके लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व नहीं लेता है।



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