आपकी इतालवी भोजन की लालसा को पूरा करने के लिए 5 स्वस्थ पिज्जा व्यंजनों


पिज्जा, एक इतालवी व्यंजन जिसका हम में से अधिकांश विरोध नहीं कर सकते। आम तौर पर सभी तरह के आटे से बनाया जाता है और पनीर से लदा होता है, पिज्जा फिटनेस की दुनिया में एक बुरा प्रतिनिधि है। लेकिन क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि हमारे पास कुछ पिज्जा रेसिपी हैं जो स्वस्थ भी हैं? क्या यह कैच नहीं होगा? पूर्ण रूप से हाँ! हमने कुछ को शॉर्टलिस्ट किया है पिज़्ज़ा व्यंजन जिन्हें आप बिना किसी अपराधबोध के अपने आहार में शामिल कर सकते हैं। पिज्जा को स्वस्थ बनाने के लिए, आपको केवल रिफाइंड आटे के आधार को स्वस्थ विकल्प के साथ बदलने की जरूरत है, उदाहरण के लिए, साबुत अनाज, मल्टी ग्रेन, रागी का आटा और इसके ऊपर पनीर, सोया जैसे प्रोटीन डालें। मुर्गा और बहुत सारे। तो, यहां हम आपके लिए लाए हैं पांच स्वस्थ पिज्जा रेसिपी जो आपके वजन घटाने के आहार के साथ खिलवाड़ नहीं करेगा और आपकी स्वाद कलियों को तुरंत तृप्त कर सकता है। आएँ शुरू करें।

यहां 5 स्वस्थ पिज्जा व्यंजनों की सूची दी गई है जिन्हें आपको अवश्य आजमाना चाहिए- रागी पिज्जा, पनीर पिज्जा और बहुत कुछ

हमारी सिफारिशें:

पनीर पिज्जा

आइए शुरू करते हैं हमारी पसंदीदा रेसिपी से। यह पनीर पिज्जा रेसिपी, विशेष रूप से, इतनी स्वस्थ और स्वादिष्ट है कि आप इसे अपने वजन घटाने के आहार पर पूरी तरह से अपराध-मुक्त कर देंगे। और अगर आप सोच रहे हैं कि आपको स्वाद के साथ तालमेल बिठाना होगा तो आप गलत हैं क्योंकि इस पिज्जा में स्वाद और सेहत दोनों हैं। व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें।

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Feta पनीर के साथ पेस्टो पिज्जा

हमारी अगली पसंदीदा रेसिपी फेटा चीज़ से बनी यह पिज़्ज़ा रेसिपी है। स्टोर-खरीदा पिज्जा सॉस खाई और ताजा तुलसी के पत्ते, अखरोट, जैतून का तेल और लहसुन के साथ घर पर पेस्टो सॉस बनाएं। ढेर सारी हेल्दी वेजीज़ डालें और उन पर हेल्दी फेटा चीज़ डालें, और आपके पास एक स्वादिष्ट, चीज़ी पिज़्ज़ा है जैसा आप चाहते हैं, वहीं आनंद लेने के लिए! यहां नुस्खा खोजें।

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रागी पिज्जा

हमें बिना किसी अपराधबोध के पिज़्ज़ा खाने का एक स्वस्थ विकल्प मिल गया है। रागी के कुछ अद्भुत लाभ हैं जो इसे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक पिज्जा प्रेमियों के लिए एक पसंदीदा अनाज बनाते हैं। तो, अगली बार जब आप पिज़्ज़ा के लिए तरसते हैं, तो इंडियन मीट इटालियन के इस खूबसूरत संयोजन को आज़माएँ जो आपको तुरंत मदहोश कर देगा। व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें।

अन्य व्यंजन जिन्हें आपको अवश्य आजमाना चाहिए:

शकरकंद पिज्जा

इस स्वादिष्ट शकरकंद पिज्जा को बनाने से पहले दो बार न सोचें। शकरकंद के बेस से बनाई गई हेल्दी, स्वादिष्ट और सुपर तृप्त करने वाली पिज़्ज़ा रेसिपी। यहां नुस्खा खोजें।

मल्टीग्रेन पिज्जा

पिज्जा का सारा स्वाद, अपराध बोध को घटाकर। आपके लिए अच्छी चीज़ों से बने इस सेहतमंद पिज़्ज़ा का लुत्फ़ उठाएँ। ओटमील, मक्के का आटा, गेहूं का आटा और बहुत कुछ। यह पिज्जा स्वास्थ्य और स्वाद दोनों का वास्तविक संयोजन है। यहां क्लिक करें।

पिज़्ज़ा

अब, आप सभी अतिरिक्त किलो की चिंता किए बिना पिज्जा का आनंद ले सकते हैं। इन व्यंजनों को आज़माएं और हमें बताएं कि आपको ये नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में कैसी लगीं।



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