आलिया भट्ट के योग ट्रेनर ने दिखाया गर्भ पिंडासन, बताए फायदे | स्वास्थ्य


योग शरीर के लिए कई स्वास्थ्य लाभ के साथ आता है। कई मांसपेशी समूहों के लचीलेपन और गति की सीमा में सुधार के अलावा, यह मन को आराम देने और शरीर को शांत करने में भी मदद करता है। योग, जब दैनिक फिटनेस दिनचर्या में शामिल किया जाता है, तो यह स्थिरता और शरीर के समग्र संतुलन में सुधार करने में भी मदद करता है। अंशुका परवानीआलिया भट्ट और करीना कपूर जैसी कई बॉलीवुड हस्तियों को प्रशिक्षित करने के लिए जानी जाने वाली, शरीर के लिए योग की आवश्यकता पर जोर देती रहती हैं। ट्रेनर की इंस्टाग्राम प्रोफाइल कई योग दिनचर्या और उसकी दैनिक फिटनेस डायरी से स्निपेट्स को समर्पित है। योग आसनों के चरण-दर-चरण प्रदर्शन के साथ फिटनेस वीडियो साझा करने से लेकर उनके लाभों की बात करने तक, अंशुका हमेशा अपने पोस्ट के माध्यम से अपने प्रशंसकों को प्रेरित करना जानती हैं।

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अंशुका ने मंगलवार को एक शॉर्ट शेयर किया टुकड़ा और हमें सप्ताह के बीच में शुरू करने का सही तरीका दिखाया। ट्रेनर ने गर्भ पिंडासन करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा की और आसन के कई लाभों के बारे में लिखा। तस्वीर में, अंशुका को अपने पैरों को पार करके बैठी हुई है और उसकी बाहें पैरों के बीच से निकली हुई हैं और नमस्कार की स्थिति में मुड़ी हुई हैं। तस्वीर के साथ, अंशुका ने आगे के स्वास्थ्य लाभों को जोड़ा प्रदर्शन योग आसन। “सप्ताह का आसन। गर्भ पिंडासन, जिसे गर्भ मुद्रा में भ्रूण के रूप में भी जाना जाता है, एक बैठा संतुलन आसन है जो रीढ़ की मांसपेशियों को आराम देता है, और पेट और कोर की मांसपेशियों को मजबूत करता है,” अंशुका की पोस्ट का एक अंश पढ़ें। पर एक नज़र डालें यहां पोस्ट करें:

अंशुका ने आगे कहा कि गर्भ पिंडासन करने से आंतरिक अंगों और पाचन तंत्र की मालिश करने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि पहली तिमाही में गर्भवती महिलाओं के लिए यह आसन विशेष रूप से फायदेमंद है। हालाँकि, अंशुका ने एक सुरक्षा टिप भी साझा की – टखनों, घुटनों और कूल्हों में चोट लगने की स्थिति में, गर्भ पिंडासन करने से बचना चाहिए।


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