बेटी मेहर के साथ नेहा धूपिया ने जीता इंटरनेट योगासन: तस्वीरें देखें | स्वास्थ्य


अपने बेटे गुरिक सिंह धूपिया बेदी के साथ एक मनमोहक योग सत्र के बाद, नेहा धूपा उनकी बेटी मेहर धूपिया बेदी आज सुबह के सत्र में शामिल हुईं, और यह निश्चित रूप से आपको रोमांचित कर देगा। स्टार योग के प्रति उत्साही हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट रूटीन के अंश पोस्ट करती हैं। नेहा की नवीनतम पोस्ट जिसे नेटिज़न्स से प्यार मिला, उसे मेहर के साथ विभिन्न योग आसन करते हुए दिखाया गया है। हालाँकि, यह आखिरी तस्वीर है जो हमारे लिए केक लेती है। आगे स्क्रॉल करें देखिए सभी दिल दहला देने वाली तस्वीरें.

सोमवार को नेहा ने इंस्टाग्राम पर मेहर के साथ अपने सुबह के योग सत्र की तस्वीरें साझा कीं। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, “माई मंडे मोटिवेशन… पिक्चर 4 परम योग सत्य है। @mehrdhupiabedi।” पहली और तीसरी तस्वीर दिखाती है नेहा और महरो डाउनवर्ड डॉग पोज़ या अधो मुख संवासना करना। दूसरी तस्वीर में मां-बेटी की जोड़ी ने हस्त उत्तानासन या राइज आर्म्स पोज दिया। आखिरी फोटो में मेहर नेहा की पीठ पर बैठी हुई दिखाई दे रही है, जैसे स्टार ने टेबल पोज या भरमानासन किया था। (यह भी पढ़ें: नेहा धूपिया ने मनमोहक योग सत्र में अपने बेटे के साथ किया योग, कैटरीना कैफ और करिश्मा कपूर की प्रतिक्रिया: यहां देखें तस्वीरें)

नीचे दी गई पोस्ट देखें:

नेहा द्वारा तस्वीरें पोस्ट करने के बाद, इसे उनके अनुयायियों से कई लाइक और कमेंट्स मिले। सबा अली खान ने टिप्पणी की, “जानेमन मेहर एन मामा।” कई अन्य नेटिज़न्स ने दिल गिरा दिया और इमोटिकॉन्स ताली बजाई।

नेहा ने अपने सुबह के सत्र के दौरान जो तीन योग मुद्राएं कीं, वे शरीर के लिए कई लाभ पैक करती हैं, और हमने उनमें से कुछ को नीचे सूचीबद्ध किया है।

अधोमुख मुद्रा या अधो मुख संवासन के लाभ:

डाउनवर्ड डॉग पोज़ या अधो मुख संवासन हैमस्ट्रिंग, पिंडलियों और टखनों सहित निचले शरीर को फैलाता है। यह ऊपरी शरीर को भी मजबूत करता है, रक्त प्रवाह को उत्तेजित करता है, मुद्रा में सुधार करता है और पैर की मांसपेशियों को ठीक करता है।

हस्त उत्तानासन या उठे हुए शस्त्र मुद्रा के लाभ:

हस्त उत्तानासन या राइज़्ड आर्म्स पोज़ पेट की मांसपेशियों को फैलाता है, कंधों को मजबूत करता है, छाती को खोलता है, कंधे के जोड़ और रीढ़ में गति की सीमा को बढ़ाने में मदद करता है, रीढ़ को फैलाता है और बाजुओं को टोन करता है।

टेबल पोज़ या भरमानासन के लाभ:

टेबल पोज़ या भरमानासन कलाई, हाथ और कंधों को मजबूत करता है, रीढ़ को फैलाता है, पीठ की मांसपेशियों को टोन करता है, छाती का विस्तार करता है और फेफड़ों की क्षमता में सुधार करता है।



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