योग हेडस्टैंड से चक्रासन तक अलाया एफ संक्रमण, कुब्रा जय हो ‘भगवान’ | स्वास्थ्य


उसकी सुबह में एक चुपके-चुपके कसरत करना और हम आश्वस्त हैं कि बॉलीवुड अभिनेता अलाया फू वह बहुत लचीली है और उसके शरीर में कोई हड्डी नहीं है क्योंकि वह सहजता से योगा हेडस्टैंड से चक्रासन में परिवर्तन करती है और बनाती है जवानी जानेमन सह-कलाकार कुब्रा सैतो उसे “देवी” के रूप में प्रणाम करें। इस सप्ताह के अंत में हमें जिम में हिट करने के लिए सही फिटनेस प्रेरणा की सेवा करते हुए, अलाया ने वर्कआउट को सभी मज़ेदार और खेल जैसा बना दिया क्योंकि उसने बैकड्रॉप में ट्रेंडी गानों के साथ सिरसाना से व्हील पोज़ तक कैलोरी बर्न की।

अपने सोशल मीडिया हैंडल को लेते हुए, अलाया ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें प्रशंसकों को उनके मजबूत व्यायाम सत्र की एक झलक मिली। वीडियो में दिवा को एक स्ट्रैपी पेस्टल ब्लू क्रॉप टॉप पहने हुए दिखाया गया है, जिसमें काले, गुलाबी और नीले रंग के अवरुद्ध शॉर्ट्स की एक जोड़ी के साथ बालों को एक गन्दा बन में खींचकर एथलीजर लुक दिया गया है।

स्टूडियो मिरर के सामने योगा मैट पर रेंगते हुए, अलाया ने अपने शरीर के वजन को अपने मुकुट पर संतुलित किया क्योंकि उसने अपने पैरों को हवा में ऊपर उठाकर धीरे-धीरे विपरीत दिशा में नीचे लाने के लिए अपने शरीर के साथ एक व्हील पोज़ बनाया। उसने कैप्शन में साझा किया, “ट्रेंडिंग ऑडियो का उपयोग करने की कोशिश कर रही हूं लेकिन फिर भी मेरी सामग्री को मेरे लिए सही रखें योग शनिवार @pujiwoo (sic) के साथ।”

जवाब देने के लिए जल्दी से, कुब्रा ने कहा, “भगवान अलाया! (एसआईसी)।” सभी दिलों, अलाया ने जवाब दिया “धन्यवाद !! (एसआईसी)” और सौहार्द हमें आज शाम एक समूह कसरत सत्र के लिए अपनी गर्ल गैंग को बाहर निकालने के लिए पर्याप्त है।

अलाया एफ के इंस्टाग्राम वीडियो पर कुब्रा सैत की टिप्पणी (Instagram/alayaf)
अलाया एफ के इंस्टाग्राम वीडियो पर कुब्रा सैत की टिप्पणी (इंस्टाग्राम / अलयाफ)

फ़ायदे:

योग शीर्षासन को सलंबा शीर्षासन या सिर्फ शीर्षासन भी कहा जाता है जो शरीर की समग्र कार्यक्षमता में सुधार के लिए विभिन्न अंतःस्रावी ग्रंथियों को उत्तेजित करने और ताज़ा रक्त प्रदान करने के लिए अच्छा है। यह ऊपरी शरीर की ताकत और सहनशक्ति को बढ़ाने के साथ-साथ किसी के कोर को भी मजबूत करता है।

चक्रासन रीढ़ को बहुत लचीलापन देता है। इसे तभी करें जब आपका पेट और आंतें खाली हों।

यह न केवल नितंबों, पेट, कशेरुक स्तंभ, मानव पीठ, कलाई, पैर और बांह को मजबूत करता है बल्कि आंखों की रोशनी को भी तेज करता है और शरीर में तनाव और तनाव को कम करता है। यह व्यायाम अस्थमा के रोगियों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है क्योंकि इससे छाती का विस्तार होता है और फेफड़ों को अधिक ऑक्सीजन मिलती है।

एहतियात:

मासिक धर्म के दौरान या उच्च रक्तचाप, हाइटल हर्निया, दिल की धड़कन या ग्लूकोमा के मामलों में शीर्षासन की सलाह नहीं दी जाती है। हालांकि सभी आसनों का “राजा” उपनाम दिया गया है, योग हेडस्टैंड को अक्सर चोट के कारण के रूप में बताया जाता है, इसलिए अधिक संतुलन हासिल करने के बाद इसका अभ्यास किया जाना चाहिए।



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