शिल्पा शेट्टी के पुल-अप्स, पुश-अप्स, लंग्स एक बस के अंदर हैं परफेक्ट फिटनेस इंस्पो | स्वास्थ्य


ऐसा लगता है कि बॉलीवुड अभिनेता के रूप में अब व्यायाम करने में देरी करने के बहाने के रूप में सही एथलीजर वियर नहीं होना चाहिए शिल्पा शेट्टी कुंद्रा सोमवार की सुबह टिक गया कसरत करना एक बस के अंदर, एक पैंटसूट पहने हुए, जब वह हवाई अड्डे के रास्ते में थी और हम प्रेरित हुए। प्रशंसकों और फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों को अपने मंडे वर्कआउट की एक झलक देते हुए, शिल्पा ने चलती बस के अंदर पुल-अप्स, पुश-अप्स और लंग्स को खींचा और यही फिटनेस प्रेरणा है जो हमें इस सप्ताह जिम जाने की जरूरत है।

अपने सोशल मीडिया हैंडल को लेते हुए, शिल्पा ने उस वीडियो को साझा किया, जिसमें उनके सहज व्यायाम सत्र की झलक दिखाई गई, जिसने पीस को सभी मज़ेदार और खेल बना दिया। दिवा को नीले रंग के वेस्टकोट में चित्रित किया गया था, जिसे बैगी नीली पतलून की एक जोड़ी के साथ जोड़ा गया था और एक मिलान वाली नीली जैकेट के साथ स्तरित किया गया था।

बोर्डरूम की वर्दी पहने, शिल्पा ने सफेद स्नीकर्स की एक जोड़ी के साथ अपनी पोशाक को पूरा किया और अपने लुक को धूप के चश्मे से एक्सेसराइज़ किया, जबकि अपने सिग्नेचर मिड-पार्टेड हेयरस्टाइल में अपनी पीठ को खुला छोड़ दिया। उसने कैप्शन में साझा किया, “सोमवार प्रेरणा चलते-फिरते … केवल इसलिए कि बस खाली थी कुछ पुल-अप, पुश-अप और फेफड़ों में निचोड़ा हुआ घर वापस जाने पर: 2 मिशन पूरे हुए! फिट इंडिया और स्वच्छ भारत अभियान! ….. #MondayMotivation #स्वस्थराहोमस्तराहो #स्वच्छ भारत #मिशन पूरा हुआ #SSApp #SimpleSoulful #FitIndiaMovement #FitIndia #fitness #reelitfeelit #reelsvideo #reelkarofeelkaro #workoutreels #स्वच्छ भारत अभियान।

फ़ायदे:

ऐसे व्यायाम जो किसी व्यक्ति के अपने शरीर के वजन पर निर्भर नहीं होते हैं और तीव्रता और लय के विभिन्न स्तरों के साथ किए जाते हैं, कहलाते हैं केलिस्थेनिक्स जो गंभीर शक्ति का निर्माण करते हैं, आपके मस्तिष्क-शरीर के संबंध में सुधार करते हैं, आपको वजन और शरीर की चर्बी कम करने में मदद करते हैं, चोट के जोखिम को कम करते हैं, गतिशीलता और गति में आसानी में सुधार करते हैं और बेहतर दीर्घकालिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करते हैं। पुश-अप्स, स्क्वैट्स, प्लैंक्स और जंपिंग एक्सरसाइज शुरुआती लोगों के लिए कैलिस्थेनिक्स वर्कआउट के कुछ बेहतरीन उदाहरण हैं।

ट्राइसेप्स, पेक्टोरल मांसपेशियों और कंधों के काम करने से लेकर पेट की मांसपेशियों को खींचकर पीठ के निचले हिस्से और कोर को मजबूत बनाने तक, पुश अप न केवल मांसपेशियों और ताकत का निर्माण करता है बल्कि वसा जलाने के लिए चयापचय को बढ़ाकर वजन कम करने में भी मदद करता है। वे गंभीर शक्ति का निर्माण करते हैं, आपके मस्तिष्क-शरीर के संबंध में सुधार करते हैं, आपको वजन और शरीर की चर्बी कम करने में मदद करते हैं, चोट के जोखिम को कम करते हैं, गतिशीलता और गति में आसानी में सुधार करते हैं और बेहतर दीर्घकालिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करते हैं।

पुल अप व्यायाम पीठ, कंधे और बाहों की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए व्यायाम एक बहुत ही फायदेमंद कसरत है, जबकि पकड़ की ताकत, शरीर की समग्र शक्ति और फिटनेस स्तर में सुधार होता है। लैट्स, ट्रैप, डेल्टोइड्स, पेक्स, बाइसेप्स, फोरआर्म्स और ट्राइसेप्स सहित सभी ऊपरी शरीर की मांसपेशियों को क्रिया में लाया जाता है, जब कोई व्यक्ति अपने पूरे शरीर को एक बार पर लटकाकर फर्श से उठाता है।

यह शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए आदर्श है क्योंकि यह आपकी मांसपेशियों को चुनौती देता है। हालांकि पुलअप बहुत ही कुशल व्यायाम दिनचर्या है, लेकिन शुरुआती फिटनेस स्तरों के लिए उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है। वे आपके बाइसेप्स, ट्राइसेप्स, फोरआर्म्स, कलाई, ग्रिप स्ट्रेंथ, लैट्स, शोल्डर और आपके कोर को मजबूत करने का एक शानदार तरीका हैं।



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